स्मृति के दखल से परेशान हैं इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वी.सी.,लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2016 - 07:29 AM (IST)

इलाहाबाद:  इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफैसर रतन लाल हंगलू ने मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी पर अपनी भड़ास निकाली है। उन्होंने ईरानी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि ईरानी काम में दखलअंदाजी कर रही हैं। गुस्साए वी.सी. ने कहा कि यदि ऐसा ही चलता रहा तो वह इस्तीफा दे देंगे।

उनके कामकाज संभालते ही नए सैशन से सभी एंट्रैंस एग्जाम सिर्फ ऑनलाइन कराए जाने का ऐलान किया गया था लेकिन छात्रों के विरोध के चलते वी.सी. ने ग्रैजुएशन क्लासिज में दाखिले के लिए एंट्रैंस एग्जाम ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन कराए जाने का भी विकल्प दे दिया था। एग्जाम ऑनलाइन कराए जाने को लेकर छात्रों ने विरोध शुरू कर दिया, जिसे नेताओं का भी साथ मिला।

भाजपा सांसद विनोद सोनकर ने 9 मई को ईरानी से मिलकर वी.सी. की शिकायत की थी जिसके बाद ईरानी ने एंट्रैंस एग्जाम में ऑफलाइन का भी विकल्प दे दिया। इसी से रतन लाल बिफरे हुए हैं। उधर इस मामले को लेकर आज राज्यसभा में मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी और समाजवादी पार्टी के सदस्यों के बीच नोक-झोंक हुई।

शून्यकाल के दौरान सपा के अरविन्द कुमार सिंह ने कहा कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के विरोध में छात्र आंदोलन कर रहे हैं। एक सप्ताह से छात्र आमरण अनशन पर हैं। उन्होंने प्रवेश परीक्षा को ऑफलाइन करवाए जाने की मांग की।