...और अब केशव प्रसाद मौर्य को CM प्रत्याशी घोषित करने की मांग सोशल मीडिया में वायरल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 21, 2016 - 10:51 AM (IST)

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा आलाकमान मुख्यमंत्री प्रत्याशी की घोषणा को लेकर भले ही असमंजस में हो मगर उत्साही समर्थक अनूठे अंदाज में अपने पंसदीदा नेताओं को इस दौड में अव्वल करार देने में कोई कोरकसर नहीं छोड रहे हैं।

संगम नगरी में पिछले हफ्ते संम्पन्न भाजपा कार्यकारिणी की बैठक के दौरान आलाकमान ने समर्थकों के इस रवैय्ये पर खिन्नता भी दर्शाई थी जब पार्टी नेता वरूण गांधी को मुख्यमंत्री प्रत्याशी घोषित करने की मांग उनके समर्थकों ने जोरशोर से की थी। अब लगभग उसी अंदाज में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और फूलपुर के सांसद केशव प्रसाद मौर्य के समर्थकों ने अपनी मुहिम शुरू की है।

मौर्य को मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित करने की मांग को लेकर उनके समर्थकों ने बाकायदा ''केशव चालीसा'' की रचना की है जो व्हाट्सएप पर खूब सुर्खियां बटोर रही है। मौर्या के समर्थकों का दावा है कि भाजपा मौर्य की लोकप्रियता को भुना रही है और इस आधार पर वह पार्टी के मुख्यमंत्री प्रत्याशी के सबसे मजबूत दावेदार हैं।

उनका यह भी दावा है कि यदि मौर्य को मुख्यमंत्री प्रत्याशी घोषित किया जाता है तो भाजपा को उत्तर प्रदेश फतह करने में कोई परेशानी नही होगी और पार्टी आसानी से सूबे में अगली सरकार का गठन कर सकेगी। इस बीच भाजपा नेतृत्व का दावा है कि व्हाट्सएप पर केशव चालीसा के प्रसारित होने में पार्टी की कोई भूमिका नही है।