युवा बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने किसानों को बांटा चेक

punjabkesari.in Monday, May 02, 2016 - 01:57 PM (IST)

इलाहाबाद: सुलतानपुर से भाजपा के युवा सांसद वरुण फिरोज गांधी ने आज 7 किसान परिवारों को आर्थिक मदद देकर उनके आंसू पोछने का प्रयास किया और राज्य सरकार से किसानों की कर्ज माफी की भी गुजारिश की। इलाहाबाद के बारा, कोरांव व मेजा विधानसभा क्षेत्रों में जाकर उन्होंने व्यक्तिगत स्तर पर यह आर्थिक मदद की। इलाहाबाद को अपने पुरखों की कर्मभूमि बताते हुए निजी रिश्ता भी प्रगाढ़ किया। वरुण और उनकी टीम सर्वप्रथम बारा विधानसभा के शंकरगढ़ क्षेत्र में शिवराजपुर पहुंची। 


इन पीड़ित किसान परिवारों को दिया चेक
सभा में उन्होंने पिछले साल जान गंवाने वाले किसान समरबहादुर की मां को एक लाख रुपये का चेक दिया। फिर कोरांव में किसान नाहेर की पत्नी गुलाब कली को 50 हजार और दूधनाथ की पत्नी राजकली व प्रेमशंकर की पत्नी कमला देवी को एक-एक लाख रुपये का चेक दिया। मेजा में भजन सिंह की पत्नी कमला देवी को एक लाख और रामशंकर श्रीवास्तव की पत्नी शिवदेवी व अश्वनी दुबे की पत्नी संतोष देवी को 50-50 हजार रुपये का चेक दिया।

किसानों क कर्ज माफ करने के लिए यूपी सरकार से की मांग
सभाओं के माध्यम से वरुण ने भावनात्मक रूप से लोगों से नाता जोडऩे की कोशिश की। उन्होंने कहा कि इलाहाबाद उनके पूर्वजों की कर्मभूमि है, यहां की दुर्दशा देखकर वह चकित हैं। वरुण ने लोगों से यह भी कहा कि आपका एक घर दिल्ली में भी है, जहां आकर समस्या बता सकते हैं, आपको वहां से हरसंभव मदद मिलेगी। इस युवा सांसद ने कर्ज से दबे प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ करने की राज्य सरकार से मांग की। साथ ही आश्वासन दिया कि किसानों की दशा सुधारने के लिए वह इस बात को संसद में उठाएंगे।
 
100 बेटियों का कराएंगे विवाह
इलाहाबाद के शंकरगढ़ की सभा में सांसद ने यह भी जानकारी दी कि पूर्व भाजपा विधायक उदयभान करवरिया की इच्छा के अनुरूप वह यमुनापार के बारा व मेजा विधानसभा क्षेत्र के 100 गरीब परिवारों की बेटियों का निकट भविष्य में विवाह कराएंगे।