UP चुनाव: राहुल गांधी आज से अमेठी दौरे पर, सभा को करेंगे संबोधित

punjabkesari.in Thursday, Sep 01, 2016 - 11:06 AM (IST)

अमेठी: यपी में राजनीतिक संघर्ष शुरू हो चुका है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज से अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान राहुल गांधी यहां के लोगों से मुलाकात करेंगे और उनकी समस्याओं को सुनेंगे। वे यहां जनसभा को संबोधित करेंगे और कुछ गांवों का दौरा भी करेंगे। इसके पहले राहुल गांधी ने रायबरेली में बुधवार को कांग्रेस के पूर्व जिलाध्‍यक्ष दिवंगत पंडित उमाशंकर मिश्र के घर पर जाकर शोक संवेदना व्‍यक्‍त की थी। 

जानकारी के अनुसार कांग्रेस नेता सुबह 9.30 बजे मुंशीगंज गेस्‍ट हाउस में जनता दरबार लगाएंगे। दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना और सांसद निधि द्वारा चयनित सड़कों का लोकार्पण और शिलान्‍यास करेंगे। राहुल गांधी शाम 5 बजे वापस मुंशीगंज गेस्‍ट हाउस पहुंचेंगे। 

अगले दिन सुबह राहुल गांधी 10 बजे कलेक्ट्रेट में निगरानी समिति की बैठक के बाद लखनऊ रवाना होंगे। इस दौरान वह क्षेत्र के चुनावी मुद्दों को लेकर भी स्थानीय नेताओं से बातचीत करेंगे। इसके बाद वह दोपहर 1 बजे दिल्‍ली के लिए रवाना हो जाएंगे। वहीं कांग्रेस 6 सितंबर से महायात्रा की शुरूआत करेगी। महायात्रा के दौरान राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के 39 जिलों में जाएंगे और करीब 2500 किमी की यात्रा करेंगे। इसके लिए राहुल देवरिया से दिल्ली तक महायात्रा की शुरुआत करेंगे।