आज अमेठी पहुंचेगी राहुल गांधी की संदेश यात्रा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 12, 2016 - 09:51 AM (IST)

अमेठी: राहुल संदेश यात्रा आज यहां पहुंचेगी जिसमें अगले एक पखवाड़े तक अमेठी संसदीय क्षेत्र के पांच विधानसभा क्षेत्रों में दौरे की योजना है। कांग्रेस के जिला प्रवक्ता अनिल सिंह ने कहा कि 12 अक्तूबर से 25 अक्तूबर के बीच ‘यात्रा’ के तहत पांच विधानसभा क्षेत्रों का दौरा होगा और हर विधानसभा क्षेत्र में राहुल तीन दिन बिताएंगे। 

प्रतिदिन होगी 5 नुक्कड़ बैठक 
उन्होंने कहा कि यह किसानों तक पहुंच बनाने के लिए ‘बड़ा’ ‘जन आंदोलन अभियान’ है। यात्रा अमेठी जिले के अमेठी, गौरीगंज, तिलोई और जगदीशपुर (आर) विधानसभा क्षेत्रों तथा रायबरेली जिले के सालोन (आर) विधानसभा क्षेत्र से गुजरेगी। सिंह ने कहा कि जिला अध्यक्ष योगेन्द्र मिश्रा की अध्यक्षता में आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए हर विधानसभा क्षेत्र से संभावित उम्मीदवार यात्रा में शामिल होंगे। मिश्रा ने कहा कि हर ‘न्याय पंचायत’ में प्रतिदिन पांच नुक्कड़ बैठक होगी। 

कांग्रेस ने 2 सीटों पर जीत हासिल की थी
उन्होंने कहा कि इस महीने प्रचार खत्म होने के बाद आगामी राज्य चुनावों के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है। वर्ष 2012 के चुनाव में अमेठी विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत दर्ज की थी। राधेश्याम ने जगदीशपुर (आर) और मुस्लिम खान ने तिलाई से जीत हासिल की थी। बहरहाल खान ने इस वर्ष की शुरूआत में कांग्रेस छोड़ दी और बसपा ने उनके बेटे मोहम्मद रउफ को तिलोई से अपना उम्मीदवार घोषित किया है।