केन्द्रीय मंत्रियों का गांधी पर हमला, कहा- राहुल बड़े घर के लड़के, बुलाया था पर नहीं आए

punjabkesari.in Sunday, Oct 23, 2016 - 10:12 AM (IST)

अमेठी: नेहरू गांधी परिवार के गढ उत्तर प्रदेश के अमेठी में केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के 3 वरिष्ठ मंत्रियों ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर सीधा हमला बोला। राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान के उद्घाटन के अवसर पर यहां केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर और कपड़ा मंत्री स्मृति मंत्री मौजूद थीं। 

राहुल गांधी बड़े घर के लड़के
उद्घाटन के बाद अमेठी के गौरीगंज में प्रधान ने कांग्रेस उपाध्यक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि वह बड़े घर के लड़के हैं। यहां के सांसद भी हैं। उन्हें निमंत्रण दिया था मगर फिर भी नहीं आए। उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानन्द की प्रतिमा संस्थान में लगवाई जाएगी जिसके लिए मैं उन्हें मंच से ही आमंत्रित करता हूं और उम्मीद जताता हूं कि प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर यहां का सांसद होने के नाते वे जरूर आएंगे। 

राहुल को पता नहीं होगा कि खाट में खटमल भी होते हैं
केन्द्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि 8 सालों में कांग्रेस नीति संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने संस्थान को 129 करोड़ रूपए दिए थे जबकि मोदी सरकार ने दो वर्ष में ही 302 करोड़ रूपए संस्थान को दिए जिससे यह संस्थान बनकर चालू हो सका। गांधी की चुटकी लेते हुए केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि उन्होंने खाट पंचायत तो लगाई पर उन्हें यह पता नहीं होगा कि खाट में खटमल भी होते हैं जो उन्हीं को काटते हैं जो उस पर बैठता है।

पिछले 40 सालों से राज कर रहा गांधी परिवार
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि हमारी सरकार ने 2 वर्षों में जितना कार्य किया है उतना शायद 40 वर्षों में संप्रग सरकार नही कर पाई। पिछले 40 साल से यहां गांधी परिवार राज कर रहा है। उसे अभी तक गरीबी क्यों नहीं नजर आई। गांधी परिवार ने अमेठी को अंधेरे में इसलिए रखा क्योंकि जनता जागरूक हो जाएगी तो हमारा घर छूट जाएगा। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पेट्रोलियम मंत्री ने 5 करोड़ लोगों को उज्ज्वला योजना के तहत नि:शुल्क गैस कनेक्शन दिए जाने का लक्ष्य रखा गया है जिसमें 31 लाख से अधिक लोगों को इस योजना का लाभ दिया जा चुका है। 

सिर्फ जुबान से अमेठी को अपना घर कहते राहुल
केन्द्रीय कपडा मंत्री स्मृति इरानी ने राहुल गांधी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि वे सिर्फ अपनी जुबान से अमेठी को अपना घर कहते हैं। पिछली बार अमेठी दौरे पर आए थे तब हमारी आंगनबाडी बहनों ने उनको रोककर ज्ञापन देना चाहा था लेकिन मांग तो पूरी नहीं हुई बल्कि उन पर मुकदमा जरूर दर्ज हो गया। इतना ही नहीं जब जायस में हमारी बेटियों ने विद्यालय की मांग की थी तब भी कांग्रेस उपाध्यक्ष की शह पर पुलिस ने हंटर चला दिया था। स्मृति इरानी ने कहा कि अखिलेश सरकार में खनन घोटाले के आरोपी मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति की मदद से गांधी को जीत हासिल हुई थी। 

राहुल गांधी के कैंप आफिस पर साधा निशाना
मुंशीगंज गेस्ट हाउस पर राहुल गांधी के कैंप आफिस पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों की जमीन संजय गांधी मेमोरियल ट्रस्ट में इसलिए ली थी कि वहां मेडिकल कालजे बने पर वहां पर कांग्रेस उपाध्यक्ष का दफ्तर चल रहा है। कहने भर के लिए एक अस्पताल भी है।

Up Hindi News की अन्य खबरें पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें