तबलीगी जमात में शामिल होने के बाद बिहार आए 10 विदेशी किए गए आइसोलेट

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 12:32 PM (IST)

पटनाः दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वालों की केंद्र से बिहार को प्राप्त 57 विदेशियों की सूची में से 35 की पहचान कर ली गई है। इनमें से 25 राज्य के बाहर हैं तथा 10 को प्रदेश में पृथक वास में रखा गया है।

पुलिस मुख्यालय के विश्वस्त सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश को तबलीगी जमात कार्यक्रम से जुड़े 86 बिहार निवासियों की पहली सूची प्राप्त हुई थी। उसमें 53 चिन्हित किए गए और उनमें से 52 व्यक्ति राज्य के बाहर हैं। एक ही व्यक्ति प्रदेश में है जो कि रामनगर में पृथक वास में भेजा जा चुका है। बिहार को प्राप्त तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल रहे दूसरी सूची में 57 विदेशियों की है, जिनमें से 35 चिन्हित कर लिए गए है। इनमें से 25 राज्य के बाहर हैं।

बिहार को प्राप्त तबलीगी जमात में शामिल रहे लोगों की तीसरी सूची में सात लोग शामिल हैं जो कि बिहार के कटिहार निवासी हैं और मारिशस से मुंबई आए थे और वहां से कटिहार आ रहे थे जिन्हें रास्ते में उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद में पृथक किया गया है। बिहार को प्राप्त चौथी सूची में दो बंगला भाषी थे, जिनमें से एक पड़ोसी राज्य झारखंड के देवघर में हैं और दूसरे को दरभंगा मेडिकल कालेज अस्पताल में पृथक रखा गया है ।

Nitika