बिहार: बारिश और बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत, पीड़ितों को 4-4 लाख का मुआवजा

punjabkesari.in Sunday, Jun 23, 2019 - 01:25 PM (IST)

पटनाः बिहार में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। जहां एक तरफ इससे राज्य के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ बारिश और बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई। राज्य सरकार के द्वारा पीड़ितों को चार-चार लाख का मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

पटना मौसम केंद्र के मुताबिक बिहार के उत्तर पूर्व जिलों में मॉनसून ने शुक्रवार को दस्तक दी थी और यह शनिवार को समूचे राज्य में मॉनसून पहुंच गया। राज्य में विभिन्न शहरों और कस्बों में अच्छी बारिश हुई जिससे अधिकतम तापमान सामान्य से नीचे चला गया। वहीं राज्य के विभिन्न जिलों के 10 लोगों ने बारिश, वज्रपात की चपेट में आने से अपनी जान गंवा दी।

नीतीश कुमार ने वज्रपात, आंधी-तूफान एवं वर्षा के कारण हुई लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि आपदा की इस घड़ी में वह प्रभावित परिवारों के साथ हैं। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को आपदा राहत कोष से तत्काल चार-चार लाख रुपए अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने इस आपदा में घायल हुए लोगों को अनुमान्य अनुदान उपलब्ध कराने एवं उनके समुचित इलाज के प्रबंध करने का भी निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। साथ ही इस आपदा में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना की है।

prachi