लॉकडाउनः गया में फंसे पितरों को मोक्ष दिलाने आए MP के 105 पिंडदानी

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 05:31 PM (IST)

गयाः बिहार के गया में पिंडदान कर पितरों की मुक्ति (मोक्ष) का मार्ग प्रशस्त कर चुके मध्य प्रदेश के 105 पिंडदानी कोरोना वायरस के कारण लागू संपूर्ण लॉकडाउन में स्वयं ‘लॉक' हो गए।

लॉकडाउन के कारण फंसे पिंडदानियों के समक्ष खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो गई है। वहीं, वापस जाने के लिए भी इनके पास पैसे नहीं बचे है। पिंडदानी अपने प्रदेश वापस तो जाना चाहते हैं, लेकिन ना तो ट्रेनें चल रही है, न ही कोई किसी तरह के वाहन का आवागमन हो रहा है। पिंडदानी गया शहर के चांदचौरा मुहल्ले के सिजुआर भवन में रुके हुए हैं। सभी कुछ दिन पूर्व ही पूर्वजों के पिंडदान के लिए गया आए हैं।
PunjabKesari
मध्यप्रदेश के उज्जैन जिला निवासी पिंडदानी पूजा बैरागी और नागदा जिला निवासी भेरू लाल देवड़ा ने बताया कि वे लोग पिंडदान के लिए 21 मार्च को गयाजी पहुंचे थे। यहां पिंडदान कर्मकांड करने के बाद 23 मार्च की रात्रि उन्हें वापस ट्रेन से मध्यप्रदेश जाना था, लेकिन इस बीच जनता कर्फ्यू एवं लॉकडाउन होने की वजह से सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई। वाहनों का भी आवागमन बंद कर दिया गया।

पिंडदानियों ने बताया कि लॉकडाउन के कारण सभी फंस गए हैं। उन्होंने कहा कि उनके साथ महिलाएं और छोटे-छोटे बच्चे भी हैं। उन्होंने बताया कि जो भी पैसा था वो खत्म हो गया है किसी तरह एक समय के खाना के लिए लिट्टी सेंक कर खा रहे। अब तो न खाने को पैसे बचे हैं और न वापस घर जाने के। सभी तीर्थ यात्री विष्णुपद मन्दिर क्षेत्र के सिजुआर भवन में ठहरे है। उन्होंने जिला प्रशासन से गुहार लगाई है कि किसी तरह उन्हें घर वापस भेजा जाए या फिर उनके लिए खाने-पीने की व्यवस्था की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static