पटना के PMCH में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से लोग परेशान, 13 मरीजों ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 04:14 PM (IST)

पटनाः बिहार की राजधानी पटना के मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के जूनियर डॉक्टर मरीज के परिजनों द्वारा मारपीट करने पर सोमवार को हड़ताल पर बैठ गए। डॉक्टरों द्वारा हड़ताल पर बैठने के चलते अब तक 13 मरीजों की मौत हो चुकी है। पीएमसीएच के हालात बहुत ही खराब हो गए हैं।

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष शंकर कुमार का कहना है कि ऐसे मामले कई बार प्रकाश में आए हैं लेकिन सरकार हर बार यही कहकर बात को टाल देती है कि आगे से ऐसा नहीं होगा। सरकार द्वारा डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाया जाता है। शंकर कुमार का कहना है कि जूनियर डॉक्टरों के द्वारा मारपीट करने वाले लोगों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है। 

हड़ताल के चलते इलाज के लिए आ रहे मरीजों को अस्पताल के बाहर ही यह कहकर वापस लौटा दिया जा रहा है कि अस्पताल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल है। इसके चलते अब तक 13 मरीज दम तोड़ चुके हैं। इस पर पीएमसीएच के अधीक्षक डॉ. राजीव रंजन प्रसाद का कहना है कि मरीजों के इलाज के लिए सीनियर डॉक्टरों को लगाया जा रहा है और अगर जरूरत पड़ी तो डॉक्टरों को बाहर से भी बुलाया जाएगा। 

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया कि रविवार की रात एक बच्चे को गंभीर हालत में शिशु विभाग में लाया गया था। सोमवार को उसकी तबीयत थोड़ी सुधारने पर परिजनों ने कहा कि हम बच्चे का इलाज कहीं और करवाना चाहते हैं। इस पर डॉक्टरों ने परिजनों को यह बात लिखित में लिखकर देने को कहा। इस पर बच्चे के परिजन भड़क गए और डॉक्टरों के साथ मारपीट करने लगे।  

prachi