बिहार में मिले 147 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4745

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 05:16 PM (IST)

पटनाः बिहार में कोरोना से संंक्रमित मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में इक्कीस अलग-अलग जिलों में 147 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इसके बाद राज्य में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 4745 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शनिवार दोपहर जारी जांच रिपोर्ट में सुपौल जिले में सबसे अधिक 17 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आए। वहीं, मधुबनी में 16, पूर्णिया में 15, पश्चिम चंपारण में 12, सारण और समस्तीपुर में 10-10, भागलपुर में नौ तथा पूर्वी चंपारण और किशनगंज में आठ-आठ पॉजिटिव मामले पाए गए।

इसी तरह सीवान में सात, वैशाली और दरभंगा में पांच-पांच, कैमूर, भोजपुर और अररिया में चार-चार, शिवहर, पटना और बक्सर में तीन-तीन, अरवल में दो तथा गया और जहानाबाद में एक-एक समेत कुल 147 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इनमें 14 महिलाएं शामिल हैं।

विभाग ने बताया कि संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे प्रदेशों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को अलग कर दिया गया है। होम क्वारंटाइन में रह रहे बाहर से आए लोगों का घर-घर सर्वेक्षण किया जा रहा है।

Edited By

Ramanjot