बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 17 लोगों की मौत, नीतीश सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 12:47 PM (IST)

पटनाः बिहार के कई जिलों में मंगलवार को भारी बारिश का कहर देखने को मिला। भारी बारिश के बाद आकाशीय बिजली गिरने से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 5 लोगों के झुलसने की सूचना है। घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया गया है।

जानकारी के अनुसार, मंगलवार को कई जिलों में भारी बारिश हुई। इस दौरान कई जिलों में बिजली गिरने की घटनाएं सामने आई हैं, जिनमें 17 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही कई मवेशियों के भी मरने की खबर है। भारी बारिश के चलते मंगलवार देर रात पटना स्थित पुलिस लाइन में पांच पेड़ गिर गए। एक विशाल पेड़ पुलिसवालों के टेंट पर गिर गया। पेड़ पुलिस लाइन के शस्त्रागार के पास गिरा जिससे शस्त्रागार मलबे में बदल गया। पेड़ की चपेट में आकर 10 जवान घायल हो गए।

बिहार राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने इस बात की पुष्टि की है। आपदा प्रबंधन विभाग के अनुसार, गया और कैमूर से 3-3 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही पटना, भोजपुर, मोतिहारी, मुजफ्फरपुर और सिवान से 2-2 लोगों पर आकाशीय बिजली गिरी है। वहीं कटिहार में 1 व्यक्ति की आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि सरकार इस संकट के समय में मृतकों के परिजनों के साथ खड़ी है।

prachi