दो पक्षों के बीच हुई गोलीबारी मामले में 2 गिरफ्तार, हथियारों का जखीरा बरामद

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 10:58 AM (IST)

कटिहारः बिहार के कटिहार जिले में पुरानी रंजिश के कारण दो पक्षों की गोलीबारी में एक महिला समेत दो लोगों की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस ने बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए हैं।

पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि इस्लामपुर नहर के पास जमीन और अन्य कारणों से दो पक्षों के बीच काफी समय से विवाद चल रहा था। विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें गोली लगने से एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई जबकि मो. आजाद गंभीर रूप से घायल हो गया था। मृतकों की पहचान आजाद की मां मेरून खातून (40) और दूसरे पक्ष के मो. अलवारुल उफर् मो. अनवर (45) के रूप में की गई थी। वहीं, गंभीर रूप से घायल आजाद का इलाज कटिहार मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में चल रहा है।

कुमार ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके के आस-पास बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दोनों पक्षों के दर्ज बयान के आधार पर गोलीबारी में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के लिए उनके नेतृत्व में छापेमारी शुरू की गई। उन्होंने बताया कि इस क्रम में जहां दो लोगों को गिरफ्तार किय गया वहीं मृत अनवारुल के मकान से बड़ी संख्या में हथियार बरामद किए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बरामद हथियार में एक लाइसेंसी पिस्तौल, एक देसी राइफल, एक देसी बंदूक, एक देसी कट्टा, एक रिवॉल्वर, एक एयरगन पिस्तौल, फाइबर के छह बनावटी पिस्तौल, बंदूक की 25 गोली, तीन धारदार हथियार, दो भाला और एक खुखरी शामिल है। उन्होंने बताया कि इस मामले में मो. आजाद के खिलाफ चार और मृत अनवारुल के विरुद्ध तीन मामले दर्ज किए गए हैं। मामले में अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

prachi