बिहार सरकार के झूठे दावों की खुली पोल, महादलित परिवार के 2 बच्चों ने भूख से तोड़ा दम

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 06:34 PM (IST)

बक्सरः बिहार के बक्सर जिले से एक महादलित परिवार के दो बच्चों की भूख से मौत होने का शर्मनाक मामला सामने आया है। महादलित परिवार के कमाने वाले दोनों व्यक्तियों को पुलिस ने कुछ दिन पहले जेल में डाल दिया जिस कारण उन्हें खाना नहीं मिला। दोनों बच्चों ने भूख के कारण दम तोड़ दिया। इस घटना के चलते सरकार के झूठे दावों की भी पोल खुलती हुई नजर आ रही है।

जानकारी के अनुसार, यह घटना बक्सर जिले के मुख्यालय के डुमरांव अनुमंडल से मात्र 10 किलोमीटर दूर कोरानसराय थाना के मुसहरी टोला महादलित बस्ती की है। कोरानसराय थाना क्षेत्र में लगभग दो महीने पहले एक सड़क दुर्घटना के दौरान स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया था। इस मामले में पुलिस ने अपनी विफलता को छुपाने के लिए 25 लोगों को जेल में डाल दिया। सड़क जाम करने वाले लोगों ने तो पैसे के बल पर अपनी जमानत करवा ली। इस महादलित परिवार के दोनों सदस्य गरीबी के कारण ना तो जमानत करवा सके और ना ही अपने परिवार को दो वक्त की रोटी मुहैया करवा सके। 

बच्चों की बिगड़ती हालत को देखकर महिला ने गांव के डीलर के सामने अन्न देने की गुहार भी लगाई लेकिन उसने एक ना सुनी। इसी दौरान भूख के कारण रक्षाबंधन से कुछ दिन पहले तीन साल की बेटी ने और रक्षाबंधन के दिन ही पांच साल के बेटे ने दम तोड़ दिया। मामले को उजागर होते देख डीलर साहब ने 20 किलोग्राम चावल 20 किलोग्राम गेंहू महिला के घर पर भिजवा दिए। वहीं कोई भी अधिकारी इस मामले पर बोलने को तैयार नहीं है। प्रशासन इस मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कह रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static