लोकसभा चुनाव से ठीक पहले गया के स्कूल के पास बरामद हुए 2 IED और देसी बम, कल होना है मतदान

punjabkesari.in Wednesday, Apr 10, 2019 - 11:50 AM (IST)

गया: बिहार के गया जिले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने गया के डुमरिया प्रखंड के छकरबंदा मध्य विद्यालय और उसके आसपास दो आईईडी बम और एक देसी बम बरामद किया है। सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस और कोबरा की टीम ने मौके पर पहुंचकर बमों को डिफ्यूज कर दिया है। लोकसभा चुनावों के एक दिन पहले घटित इस घटना से इलाके में हड़कम्प मच गया है।

छकरबंदा मध्य विद्यालय में 11 अप्रैल को औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए वोट भी होने हैं। बम मिलने की सूचना के बाद ही सुरक्षा बलों ने इलाके को घेरकर आसपास के लोगों को वहां जाने से रोक दिया है। एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि नक्सली क्षेत्र में सुरक्षा बलों द्वारा लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है। मतदान के दिन इन इलाकों में अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है।

नक्सलियों ने पर्चा छोड़ कर संसदीय चुनाव का बहिष्कार करने की अपील करते हुए जनता की जनवादी व्यवस्था स्थापित करने की मांग की है। नक्सलियों ने फर्जी मुठभेड़ों के लिए दोषी पुलिस अफसरों को सजा देने और सभी एमओयू और भूमि अधिग्रहण काननू रद्द करने की मांग की है। साथ ही नक्सलियों ने कहा है कि वोट के जरिए केवल सरकार का रंग बदलता है, शोषण-शासन बंद नहीं होता है।

prachi