बिहार में 2 साल का मासूम भी कोरोना Positive, गांव को किया गया सील

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 11:47 AM (IST)

पटनाः बिहार में कोरोना का कहर लगातार जारी है। सोमवार को एक दिन में सबसे अधिक 69 मरीज पॉजिटिव पाए गए। इसके साथ ही एक दो साल का बच्चा भी इस वायरस की चपेट में आ गया। इसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार, आईजीआईएमएस में एक दो साल के बच्चे में कोरोना का संक्रमण पाया गया है। बताया जा रहा है कि नौबतपुर थानाक्षेत्र के मासूम की आंखों में समस्या थी। पहले बिहटा में इलाज कराया गया, जिसके बाद उसे पटना एम्स रेफर कर दिया गया। एम्स से उसे आईजीआईएमएस रेफर कर दिया गया। डॉक्टरों ने सलाह दी कि बच्चे की आंखें निकालनी पड़ेंगी। वहीं ऑपरेशन के पूर्व जांच में कोविड-19 की जांच कराई गई। जांच में बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

जब इसकी खबर स्थानीय प्रशासन को लगी तो तुरंत उस गांव को सील कर दिया गया। साथ ही मासमू के संपर्क में आने वालों की तलाश की जा रही है। वहीं नौबतपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी नीरज कुमार ने बताया कि 2 साल के बच्चे में कोरोना पॉजिटिव पाया जाने के बाद पूरे गांव को सील कर दिया गया हैं और सभी लोगों से घर रहने की अपील की गई है। साथ ही उस गांव में बाहरी लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है।

Edited By

Ramanjot