सिवान के एक गांव में 25 कोरोना संक्रमित, एक ही परिवार से संबंधित 23 मरीज

punjabkesari.in Friday, Apr 10, 2020 - 05:13 PM (IST)

 

पटनाः बिहार में कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी से बढ़ रहा है। साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 60 हो गई है। इन 60 मरीजों में से 29 मरीज केवल सीवान जिले में पाए गए हैं, जिसके चलते इसे हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया है। वहीं हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि इनमें से 25 मरीज एक ही गांव के है और उनमें से 23 लोग एक ही परिवार से संबंधित है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि परिवार के 21 व्यक्ति अभी तक कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने कहा कि परिवार के एक व्यक्ति की 16 मार्च को दुबई से आने के बाद जांच की गई थी जिसमें वह सामान्य था। उस समय तक बाहर से आने वाले लोगों के लिए विशेष गांव के स्तर पर क्वारंटाइन कैम्प की शुरुआत नहीं हुई थी। उसके बाद 3 सप्ताह तक ये व्यक्ति सामान्य ढंग से घूम रहा था। हालांकि इस परिवार के 4 पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई हैं लेकिन उन्हें अभी आइसोलेशन में रखा गया है।

वहीं संक्रमित युवक के परिवार और आसपास रिश्तेदारी में 36 लोगों का सैम्पल अब तक लिया जा चुका हैं। उसकी सूचना के आधार पर 61 और लोगों को सिवान स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।

Nitika