सीवान के 4 संक्रमित युवकों ने जीती कोरोना से जंग, अस्पताल से मिली छुट्टी

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 12:52 PM (IST)

पटनाः बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित सीवान जिले के चार युवकों ने कोरोना से जंग जीत ली है। इन युवकों की अंतिम रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नालंदा चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (एनएमसीएच) में इलाजरत सीवान के इन चार युवकों की अंतिम सैंपल स्वाब जांच के लिए इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आईजीआईएमएस) भेजा गया था, जिसकी रिपोर्ट सोमवार शाम को आई। रिपोर्ट में इन युवकों को कोरोना निगेटिव पाया गया है। इसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

खाड़ी देश से 22 मार्च को भारत आए सीवान जिले के चार युवकों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आरएमआरआई) ने की थी। इसके बाद इन चारों का इलाज के बाद इनका स्वाब जांच करवाया गया। 03 अप्रैल को आई दूसरी रिपोर्ट में भी इन्हें निगेटिव पाया गया था। इनमें से दो जिले के बरहरिया के, एक हसनपुरा और एक मरीज सरेया दरौली का रहने वाला है। चारों आबूधाबी, मस्कट, शारजाह और बहरीन से सीवान लौटे हैं।

इन चार युवकों के ठीक होने से बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल 32 मरीजों में से 10 ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है। इनमें से पटना के निजी अस्पताल की नर्स, एम्स में भर्ती एक महिला तथा एनएमसीएच में इलाजरत पटना सिटी के दो युवकों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static