गया में कोरोना के अब तक 43 संदिग्ध हुए भर्ती, 37 की जांच रिपोर्ट नेगेटिव

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 06:04 PM (IST)

गयाः बिहार में गया शहर के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में अब तक 47 मरीज भर्ती किए गए, जिनमें से 37 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

अस्पताल प्रबंधक नीरज कुमार ने बताया कि यहां आने वाले मरीजों के रक्त के नमूने जांच के लिए पटना के राजेन्द्र मेमोरियल रिसर्च ऑफ मेडिकल साइंस (आरएमआरआई) भेजे जाते हैं। जांच रिपोर्ट नेगेटिव होने पर मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाती है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में मौसमी खांसी, बुखार, सर्दी से ग्रसित मरीज पहुंच रहे हैं, जिन्हें इलाज के बाद होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी जाती है।

नीरज ने बताया अस्पताल में अब तक कोरोना के कुल 43 संदिग्ध मरीज भर्ती हो चुके हैं, जिनमें से 37 मरीजों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। अभी भी अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में छह मरीजों का इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि संदिग्ध मरीजों के इलाज में काफी सावधानी बरती जा रही है।

प्रबंधक ने बताया कि कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के इलाज के लिए स्पेशल वार्ड बनाए गए हैं, जहां संदिग्ध मरीजों का इलाज स्वास्थ्यकर्मी कर रहे हैं। इस दौरान स्वास्थ्यकर्मी विशेष किट पहनकर मरीजों का इलाज करने में लगे हुए है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक एक भी मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है, जो खुशी की बात है। यहां आने वाले मरीजों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक भी किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static