रिश्वत लेकर गुजरने देते थे बालू लदे वाहन, 45 पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 01:07 PM (IST)

पटनाः अपने कारनामों को लेकर अकसर सुर्खियों में रहने वाली बिहार पुलिस का एक और मामला सामने आया है। राजधानी पटना में पुलिसकर्मी प्रतिबंध के बाद भी गांधी सेतु से बालू-गिट्‌टी लदे भारी वाहनों को गुजरने देते थे। वहीं इस मामले में 45 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, सोनपुर की ओर जा रहे बड़े राजनेता का काफिला गांधी सेतु पर फंस गया। वहीं इस दौरान पता चला कि बालू लदे ट्रकों की लाइन लगी हुई है। राजनेता ने पुलिस के आला अफसरों से इस बारे में बात की जिसके बाद ट्रैफिक एसपी को जांच का जिम्मा दिया गया। ट्रैफिक एसपी ने जांच की तो पता चला कि ट्रैफिक पुलिस बालू माफियाओं के साथ मिली हुई है और हर ट्रक से 1000 व ट्रैक्टर से 500 रुपए वसूलते हैं।

वहीं ट्रैफिक एसपी ने कार्रवाई करते हुए सोमवार को सेतु पर तैनात 45 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। इनमें 6 एसआई, 7 एएसआई, 29 सिपाही, 1 हवलदार, 1 पीटीसी व 1 चालक शामिल हैं। इन पुलिसकर्मियों के खिलाफ अगमकुआं थाने में एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं इस मामले में एसएसपी का कहना है कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि सेतु पर पिछले 7 साल से 10 चक्का वाले व दो साल से बालू लदे वाहनों के प्रवेश पर रोक है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static