बिहार कोटे से इन 7 मंत्रियों को मिलेगी मोदी कैबिनेट में जगह, जानिए उनके नाम

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2019 - 06:05 PM (IST)

पटनाः लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरे कार्यकाल के लिए आज नए मंत्रिपरिषद के साथ शपथ लेंगे। इसके साथ ही मोदी की नई कैबिनेट में शामिल होने के लिए बिहार से 5 नेताओं को प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया है।

जानकारी के अनुसार, बिहार में मंत्रिपरिषद में शामिल होने वाले मंत्रियों से भाजपा के गिरिराज सिंह, रविशंकर प्रसाद, और नित्यानंद राय को फोन आया है। इसके साथ ही मोदी कैबिनेट में शामिल होने वाले नामों में जदयू से आरसीपी सिंह और लोजपा से रामविलास पासवान भी शामिल हैं। वहीं पिछली बार बिहार से 7 मंत्रियों को मोदी कैबिनेट में जगह मिली थी। इसमें भाजपा से रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, आरके सिंह, अश्विनी चौबे, राजीव प्रताप रूडी और रामकृपाल सिंह शामिल थे। इसके साथ ही लोजपा के रामविलास पासवान को केंद्रीय मंत्री बनाया गया था।

बता दें कि पीएम मोदी आज शाम 7 बजे लगातार दूसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में होने वाले इस कार्यक्रम में 8000 मेहमान उपस्थित होंगे। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ-साथ 50 से अधिक मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है।

 

Nitika