जमुई में पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, विस्फोटक के साथ 7 नक्सली गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Dec 07, 2019 - 09:08 AM (IST)

जमुईः बिहार के जमुई जिले में झाझा थाना क्षेत्र के रजला जंगल में पुलिस, विशेष कार्यबल (एसटीएफ) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर विस्फोटक और हथियार के साथ सात नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

झाझा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (एसडीपीओ) भास्कर रंजन ने बताया कि सूचना मिली थी की सिद्धू कोड़ा अपने दस्ते के साथ झाझा इलाके में केंद्र सरकार की योजना के तहत एकलव्य हरिजन आदिवासी विद्यालय छात्रावास के निर्माण में लगे मुंशी और मजदूरों को अगवा कर पांच करोड़ रुपए से अधिक की लेवी वसूलने वाले हैं। इस दौरान विस्फोट कर क्षेत्र में दहशत फैलाने की भी योजना है।

रंजन ने बताया कि इस सूचना के आधार पर शुक्रवार देर रात एसटीएफ, जिला पुलिस और एसएसबी के जवानों ने कार्रवाई करते हुए विस्फोटक और हथियार के साथ नक्सलियों को रजला जंगल से गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार नक्सलियों में जत्री मरांडी, मंटू मुर्मू, किशुन मुर्मू, रमेश हेम्ब्रम, समोन सोरेन, सुनील हेम्ब्रम और अनुस हेम्ब्रम शामिल हैं।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों के पास से दो मस्केट, दो पिस्तौल, छह कारतूस, एक जिलेटिन और एक डेटोनेटर बरामद किए गए हैं। पुलिस नक्सलियों से कड़ी पूछताछ कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static