9 वर्षीय बच्ची के जज्बे को सलाम, बाढ़ पीडितों की मदद के लिए गुल्‍लक तोड़कर दिए 11 हजार

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 01:28 PM (IST)

पटनाः बिहार में भारी बारिश के चलते जन जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। बाढ़ की मार झेल रहे पीड़ितों की मदद के लिए लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। अभी हाल ही में जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव पीड़ितों के लिए मसीहा बनकर उभरे। वहीं अब एक 9 वर्षीय बच्ची ने पीड़ितों की मदद के लिए जो कदम उठाया है, उसे जानकर आप भी उसके जज्बे को सलाम करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

दरअसल, समस्‍तीपुर की नौ साल की एक बच्‍ची सिद्धि ने अपना पॉकेट मनी की सेविंग वाला गुल्‍लक तोड़ा और पीड़ितों की मदद के लिए पटना आ गई। सिद्धि ने अपनी सेविंग के 11 हजार रुपए जाप सुप्रीमो पप्‍पू यादव को सौंपे। पप्‍पू यादव ने ट्वीट कर बच्‍ची का आभार जताया। यादव ने लिखा कि यह बेटी सिद्धि श्रेया है, इस छोटी बच्ची का दिल बहुत बड़ा है। पटना के जलजमाव पीड़ित की सेवा के लिए समस्तीपुर से चलकर पटना आयी है। अपना गुल्लक फोड़ 11000 रुपया दिया है।

पप्‍पू यादव ने आगे लिखा कि बेटी सिद्धि तुम ने सिद्ध कर दिया कि सिर्फ श्रेय लूटने वाले पटना-दिल्ली के हुक्मरान तुम्हारे सामने बौने हैं! बता दें कि पटना समेत कई इलाके इन दिनों जलजमाव से ग्रस्‍त है। यहां पांच दिनों से जमा पानी अब सड़ने लगा है। वहीं अभी तक लोगों को जलजमाव से राहत नहीं मिली कि मौसम विभाग ने फिर से पटना सहित कई इलाकों में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static