बजट सत्र: मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड को लेकर विपक्ष का हंगामा, 4 मिनट बाद ही कार्यवाही स्थगित

punjabkesari.in Monday, Feb 18, 2019 - 01:10 PM (IST)

पटनाः बिहार विधानसभा में सोमवार को मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड मामले को लेकर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण सभा की कार्यवाही करीब 4 मिनट बाद ही स्थगित कर दी गई।

PunjabKesariविधानसभा की कार्यवाही पूर्वाह्न 11:00 बजे शुरू होते ही राजद के भाई विरेंद्र, ललित यादव और आलोक कुमार मेहता ने कहा कि बच्चों को लैंगिक अपराध से संरक्षण (पोक्सो) अधिनियम की विशेष कोर्ट ने मुजफ्फरपुर मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ संज्ञान लिया है, इसलिए उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। राजद के सदस्य मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर शोरगुल करने लगे।

PunjabKesariइस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने हंगामा कर रहे सदस्यों से पूछा कि क्या उनके पास कोर्ट का ऐसा कोई आदेश है। उन्होंने कहा कि कोई आरोपी कोर्ट में आवेदन देता और अदालत नियमित कार्य के तौर पर उसे अग्रसारित करता है तो उसे संज्ञान लेना नहीं कहा जाता। राजद के सदस्य नहीं माने और सीएम के इस्तीफे की मांग को लेकर शोरगुल तथा नारेबाजी करते हुए सदन के बीच में आ गए। इसके बाद सभाध्यक्ष ने सभा की कार्यवाही स्थगित कर दी।

PunjabKesariसभा स्थगित होने के बाद राजद, कांग्रेस और भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी लेनिनवादी के विधायक विधान मंडल परिसर स्थित पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय कर्पूरी ठाकुर की आदमकद प्रतिमा के सामने धरना पर बैठ गए। विपक्षी सदस्य ‘सुप्रीम कोर्ट की फटकार, शर्म करो नीति सरकार और पोक्सो कोर्ट के आदेश का सम्मान करो, मुख्यमंत्री इस्तीफा दो’ के नारे लगा रहे थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static