बजट सत्र का आखिरी दिनः विपक्ष के हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

punjabkesari.in Wednesday, Feb 20, 2019 - 03:23 PM (IST)

पटनाः बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आज आखिरी दिन है। सदन के अंतिम दिन आज एक बार फिर विपक्ष ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले को लेकर हंगामा किया। इसके कारण सदन की कार्यवाही लगभग 4 मिनट बाद ही स्थगित करनी पड़ी।

जानकारी के अनुसार, 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरू होते ही राजद के भाई वीरेंद्र ने बच्चों को लैंगिक अपराध से पोक्सो अधिनियम की विशेष अदालत का हवाला देकर मुख्यमंत्री को तुरंत इस्तीफा देने की मांग की। इसके बाद राजद के अन्य सदस्य भी मुख्यमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर हंगामा करने लगे। इस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने हंगामा कर रहे सदस्यों से कहा कि वह एक ही मुद्दे को सदन में कितनी बार उठाएंगे। न्यायालय ने इस मामले में मुख्यमंत्री के खिलाफ कोई बात नहीं कही है, इसलिए सदन को चलने दें।

विधानसभा अध्यक्ष के आग्रह का राजद सदस्यों पर कोई असर नहीं हुआ और वह हंगामा और नारेबाजी करते हुए सदन के बीच में आ गए। हंगामे के बीच ही संसदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि राजद के सदस्य हर दिन एक ही मुद्दे को उठाकर सदन को चलने नहीं दे रहे हैं यह ठीक नहीं है। इनकी प्राथमिकता सदन को चलने देना नहीं बल्कि हंगामा करना है। सदन कार्य संचालन नियमावली से चलता है। यदि नेता प्रतिपक्ष इस मामले में इतनेे ही गंभीर हैं तो वह सदन में क्यों नहीं आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राजद के सदस्य अपना चेहरा चमकाने के लिए इस मुद्दे को बार-बार उठा रहे हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने सदन को अव्यवस्थित देखकर सभा की कार्यवाही स्थगित कर दी।

Nitika