आजादी के 71 साल बाद भी इस गांव में नहीं बनी सड़क, ग्रामीणों ने कहा- रोड नहीं तो वोट नहीं

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 01:09 PM (IST)

कैमूरः देश को आजाद हुए 71 साल बीत चुके हैं। आज देश डिजिटल इंडिया की तरफ बढ़ रहा है लेकिन कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां लोग आज भी विकास का इंतजार कर रहे हैं। ऐसा ही हाल है बिहार के कैमूर जिले का, जहां आजादी के 71 साल बीत जाने पर भी जिला मुख्यालय से 34 किमी दूर रामगढ़ प्रखण्ड के विशुनपुरा गांव से रामगढ़ तक जाने वाले रास्ते पर सड़क नहीं बनी है। 

सड़क ना बनने के लिए ग्रामीणों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ता है जबकि इस गांव की दूरी प्रखण्ड मुख्यालय से मात्र लगभग 2 किमी. है। सबसे अधिक परेशानी का सामना ग्रामीणों को बरसात के मौसम में करना पड़ता है। इसके अतिरिक्त जब गांव में कोई बीमार पड़ जाता है तो उसे अस्पताल पहुंचाने में लोगों को बहुत परेशानी होती है। 

ग्रामीणों ने कहा कि चुनाव के समय नेताओं के द्वारा सड़क बनाने का आश्वासन दिया जाता है लेकिन चुनावों के बाद कोई भी नेता गांव की तरफ नहीं आता है। ग्रामीणों का कहना है कि प्रखण्ड प्रमुख, जिलाधिकारी से लेकर कई नेताओं और मंत्रियों को भी आवेदन दिया गया है। इसके बावजूद नेताओं के द्वारा कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। इस पर ग्रामीणों का कहना है कि इस बार वह रोड नहीं तो वोट नहीं के आदर्श पर चलते हुए चुनावों का बहिष्कार करेंगे और किसी को वोट नहीं देंगे। 

prachi