साइकिल पर 1200 KM का सफर तय करने वाली ज्योति की मदद करेगा AIBEA

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 05:42 PM (IST)

 

पटनाः अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) ने बीमार पिता को साइकिल पर बैठाकर 1200 किलोमीटर का सफर तय करने वाली 15 वर्षीय ज्योति कुमारी और उसके चार भाई-बहनों की शिक्षा का पूरा खर्च उठाने की पेशकश की है।

एआईबीईए के महासचिव सी. वेंकटाचलम ने टि्वटर पर यह घोषणा की। उन्होंने कहा कि ज्योति का परिवार बहुत गरीब है और उसके 2 छोटे भाई और 2 बहनें हैं। हम उनकी आर्थिक स्थिति का अंदाजा लगा सकते हैं। एआईबीईए के अधिकारियों से चर्चा करने के बाद यह फैसला किया गया कि ज्योति और उसके चारों भाई-बहनों की पढ़ाई का पूरा खर्च एआईबीईए उठाएगा अथवा परिवार की इच्छानुसार कोई अन्य वित्तीय सहायता करेगा एआईबीईए ने इस संबंध में बिहार प्रांतीय बैंक कर्मचारी संघ के महासचिव अनिरुद्ध कुमार को पत्र लिखकर ज्योति के परिवार से संपर्क करने के लिए कहा है।

बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया है। इसके कारण प्रवासी मजदूरों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ज्योति कुमारी की कहानी भी कुछ ऐसी ही है। ज्योति ने मुश्किलों से भरे समय में साहस और दृढ़ इच्छाशक्ति की अनूठी मिसाल पेश की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static