भागलपुर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा ​​​​32

punjabkesari.in Sunday, Apr 05, 2020 - 10:52 AM (IST)

पटनाः बिहार के भागलपुर जिले में एक वृद्ध में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं इसके बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है।

भागलपुर के जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने जिले के पहले मरीज के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि करते हुए बताया कि नवगछिया थाना क्षेत्र के 65 वर्षीय व्यक्ति करीब 15 दिन पहले ब्रिटेन की राजधानी लंदन से लौटे थे। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने की आशंका में उन्हें होम क्वारंटाइन किया गया।

प्रणव कुमार ने बताया कि वृद्ध की जांच के लिए सैंपल पटना भेजा गया था। शनिवार देर शाम आई जांच रिपोर्ट में उन्हें कोरोना वायरस से संक्रमित बताया गया है। उन्होंने बताया कि वृद्ध को जिले के जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल (जेएलएनएमएचसी) के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने बताया कि इसके अलावा वृद्ध के परिजनों एवं अब तक उनके संपर्क में आए लोगों को आइसोलेट किया जाएगा। साथ ही उनके निवास स्थल के तीन किलोमीटर के क्षेत्र को सील कर दिया जाएगा। वहीं, जेएलएनएमसीएच से आठ संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए पटना भेजा गया है, जिनमें अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग के चार कर्मचारी भी शामिल हैं।

Nitika