तेजस्वी की घोषणा- उनकी सरकार बनने पर बिहार में लागू होगी डोमिसाइल नीति

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 02:45 PM (IST)

समस्तीपुरः राजद के वरिष्ठ नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि साल के अंत में होने वाले विधानसभ चुनाव में उनकी सरकार बनती है तो प्रदेश में डोमिसाइल नीति लागू की जाएगी।

तेजस्वी ने बेरोजगारी हटाओ यात्रा के क्रम में समस्तीपुर जिले में आयोजित सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार प्रदेश के लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने मे पूरी तरह असफल है। बेरोजगारी के कारण करीब 50 प्रतिशत लोग रोजी-रोटी के लिए बिहार से अन्य प्रदेशों में पलायन करने को मजबूर है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में यदि उनकी सरकार बनी तो यहां डोमिसाइल नीति लागू की जाएगी ताकि बिहार की नौकरी बिहारियों को ही मिल सके।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री अक्सर ‘15 साल बनाम 15 साल' की बात करते है। उन्हें सोचना चाहिए कि लालू यादव जब केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार में मंत्री थे। उस समय प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत बिहार को इतना पैसा दिया गया कि उस समय की बनी सड़कों की मरम्मत भी वर्तमान सरकार नहीं करा पा रही है। उन्होंने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के जीवित रहते नागरिकता संशोधन कानून(सीएए), नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) बिहार में लागू नहीं हो सकता है।

राजद नेता ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार बेरोगारी और महंगाई जैसे जनहित के मसलों से ध्यान हटाने के लिए जानबूझ कर ऐसा कर रही है। उन्होंने विशेष राज्य के मुद्दे पर राज्य की गठबंधन सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यंमत्री को यह बताना चाहिए कि राज्य को विशेष दर्जा देने के मुद्दे का क्या हुआ। सभा को राजद विधायक आलोक कुमार मेहता, डॉ. एज्या यादव, अख्तरुल इस्लाम शाहीन, पूर्व मंत्री रामाश्रय सहनी और पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह निषाद समेत अन्य नेताओं ने भी संबोधित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static