सासारामः ट्रैक्टर चोरी के आरोप में गिरफ्तार व्यक्ति ने हवालात में की खुदकुशी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 21, 2019 - 03:52 PM (IST)

सासारामः बिहार के रोहतास जिला के इन्द्रपुरी थाना की हाजत में एक व्यक्ति ने फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली। पुलिस अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने बुधवार को बताया कि मृतक का नाम श्रीकांत सिंह है और वह तिलौथू थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुरका के रहने वाले थे। उन्होंने कहा कि जांच में इंद्रपुरी थाना अध्यक्ष और संबंधित पुलिसकर्मियों की लापरवाही पाई गई है।

सिंह ने बताया कि शव का पोस्टमार्टम सासाराम सदर अस्पताल में मेडिकल टीम द्वारा करवाया गया है। जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। श्रीकांत को ट्रैक्टर चोरी के आरोप में मंगलवार की रात उसके घर से हिरासत में लेकर पुलिस ने इन्द्रपुरी थाना के हाजत में बंद किया था। मृतक के परिजन ने पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया कि पुलिस श्रीकांत को हिरासत में लेकर मारते-पीटते हुए घर से ले गई थी। मृतक के एक पुत्र अभिषेक को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था लेकिन नाबालिग होने के कारण हाजत में बंद नही किया गया और उसे बीती रात ही छोड़ दिया था।

मृतक की पत्नी रीना देवी ने पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए बताया कि बुधवार की सुबह पांच बजे इन्द्रपुरी थाना की पुलिस उनके घर पहुंची और उन्हें, उनके छोटे पुत्र एवं मुखिया रेशमा देवी को कुछ कागजी प्रकिया करने की बात कर इन्द्रपुरी थाना लाई। थाना पर पहुंचने पर मेरे पति मृत अवस्था में हाजत में पड़े हुए हैं। बाद में श्रीकांत के छोटे पुत्र द्वारा अपने गांव के अन्य लोगों को इसकी सूचना देने पर ग्रामीण इन्द्रपुरी थाना पहुंच कर थानाध्यक्ष दीपक झा के विरोध में नारेबाजी करने लगे तथा थानाध्यक्ष को गिरफ्तार करने की मांग करने लगे।

थानाध्यक्ष द्वारा अपने वरीय अधिकारियों की सूचना दी गई जिसके उपरांत भारी संख्या में पुलिस बल के साथ अधिकारी ने हालात पर काबू पाया। मृतक के परिजन ने श्रीकांत की मौत के लिए इन्द्रपुरी थानाध्यक्ष एवं जमादार संतोष कुमार को दोषी ठहराया है। डेहरी के पुलिस उपाधीक्षक संजय कुमार ने आक्रोशित ग्रामीणों से कहा कि आवेदक के आवेदन के आधार पर कार्रवाई की जाएगी तथा इसकी जांच फॉरेंसिक विभाग द्वारा करवाई जाएगी।
 

prachi