शंख ध्वनि और मंत्रोच्चार के बीच अश्विनी चौबे ने संभाला केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री का पदभार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2019 - 03:56 PM (IST)

नई दिल्ली/पटनाः शंख ध्वनि और मंत्रोच्चार के बीच केन्द्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मंगलवार को कार्यभार संभाल लिया और प्रत्येक नागरिक को स्वस्थ रहने के लिए कम से कम 25 मिनट सुबह-शाम टहलने की सलाह दी।

बिहार के बक्सर लोकसभा क्षेत्र से दोबारा चुनकर आए अश्विनी चौबे अपने घर से मेट्रो से उद्योग भवन मेट्रो तक आए और फिर वहां से पैदल चल कर अपने कार्यालय आए। वह पिछली मोदी सरकार में भी स्वास्थ्य राज्य मंत्री ही थे। चौबे ने कार्यालय के अपने कक्ष में गणेश जी की पूजा अर्चना की। इस मौके पर कई पुजारी भी थे जिन्होंने शंखनाद और मंत्रोच्चार भी किया।

कार्यभार संभालने के बाद चौबे ने पत्रकारों से कहा कि स्वच्छ भारत के लिए स्वस्थ भारत का निर्माण जरूरी है और यह तभी संभव है जब देश के लोग सुबह या शाम कम से कम 25 मिनट जरूर टहलें। उन्होंने लोगों को अपने घर में या शयन कक्ष में तुलसी का एक पौधा जरूर लगाने की सलाह दी। उन्होंने लोगों से पर्यावरण की सुरक्षा के लिए पौधे लगाने की भी अपील की।

अश्विनी चौबे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रहे आयुष्मान भारत कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम को अब और तेजी से लागू किया जाएगा और गरीबों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। उन्होंने चुनाव में विजयी होने के लिए बक्सर की जनता को विशेष रूप से अपनी कृतज्ञता जाहिर की और पिछली बार की तरह इस बार भी स्वास्थ्य कार्यक्रमों को लागू करने का संकल्प व्यक्त किया।

prachi