कोरोनाः अश्विनी चौबे ने की घोषणा, अपनी सांसद निधि से देंगे डेढ़ करोड़ रुपए

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 02:43 PM (IST)

नई दिल्ली/पटनाः केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कोरोना से निपटने के लिए अपने सांसद निधि से डेढ़ करोड़ रुपए देने की घोषणा की। साथ ही बिहार के स्वास्थ्य मंत्री एवं रिम्स डायरेक्टर से भी बात की।

चौबे ने भागलपुर, बक्सर, कैमूर, रोहतास डीएम से की बात कर मौजूदा स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति पर बिहार प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे एवं रिम्स के डायरेक्टर से फोन पर चर्चा की। चौबे ने कहा कि कोई भी कमी नहीं छोड़ी जा रही है और उपकरण यथाशीघ्र उपलब्ध करवाए जाएंगे। उन्होंने भागलपुर डीएम के अनुरोध पर मेडिकल कॉलेज में टेस्टिंग सेंटर की व्यवस्था करने के लिए आईसीएमआर डीजी को निर्देश दिया।

केंद्रीय मंत्री ने अपने संसदीय क्षेत्र बक्सर में कोरोना जैसी जानलेवा बीमारी से बचाव एवं इलाज के लिए समुचित चिकित्सा उपकरण एवं सुविधाएं जैसे दास्ताने, सैनीटाइजर, आईसीयू वेंटीलेटर, इंफ्रारेड थर्मोमीटर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण, टेस्टिंग किट आइसोलेशन, क्वॉरेंटाइन वार्ड आदि मुहैया कराने के लिए अपने सांसद निधि कोष से बक्सर जिला को एक करोड़ एवं 25-25 लाख रुपए रामगढ़ (कैमूर) और दिनारा (रोहतास) विधान सभा को देने की अनुशंसा की है। उन्होंने तत्काल इसे निर्गत का आदेश संबंधित जिलों के जिलाधिकारी को दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static