रोजा रखने के साथ-साथ ASI ने गरीबों में बांटी भोजन सामग्री, ईद पर लिखी ये दर्द भरी शायरी

punjabkesari.in Sunday, May 24, 2020 - 06:46 PM (IST)

 

समस्तीपुरः लॉकडाउन के बीच ईद का त्योहार आने पर मुस्लिम पुलिसवालों की परेशानी बढ़ गई है। जो ईद की नमाज अदा करते हैं वह पुलिसकर्मी कोरोना महामारी में अपनी ड्यूटी के साथ-साथ मानवता निभाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते।

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक मुस्लिम पुलिस की दर्दभरी शायरी के साथ एक तस्वीर काफी वायरल हो रही है। तस्वीर में साफ दिख रहा है कि पुलिसकर्मी आंसू बहा रहा है। वायरल तस्वीर समस्तीपुर के रोसड़ा थाना में तैनात एसआई मोहम्मद हारुण रसिद खां की हैं, जो कोरोना महामारी जैसे हालात से निपटने के लिए रोजा रखकर भी ड्यूटी के साथ-साथ गरीबों के बीच राशन वितरण कर रहा है।

वहीं जब वायरल तस्वीर के बारे में एसआई से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह तस्वीर उनकी खुद की है और लिखी गई शायरी उन्होंने कहीं से नकल नहीं किया है बल्कि उनकी खुद लिखी हई है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में नमाज अदा करने की भी फुर्सत नहीं मिल पाती हैं। कोरोना महामारी के खिलाफ चल रही जंग में मेरा पूरा सहयोग रहेगा। उन्होंने सभी मुस्लिम समाज के लोग से रमजान पर शांति के साथ नमाज अदा करने की अपील भी की है। इसके अतिरिक्त कहा कि लॉकडाउन में सरकार की गाइडलाइन का पालन करें।
PunjabKesari
एसआई मोहम्मद हारुण रसिद खां की शायरी
कितने लाचार हम, कितने मजबूर हैं माह ए रमजां में मस्जिद से हम दूर हैं ।।
कैसी आई वबा, कैसा है ये कहर कोई भी रास्ता, अब ना आए नज़र ।।
अश्क आखों में हैं, दिल ये मजबूर है माह ए रमजां में मस्जिद से हम दूर हैं ।।
या ख़ुदा माफ़ कर, हम गुनहगार हैं हमनें की है ख़ता, हम ख़ताकार हैं ।
ईद कि भी खुशी, दिल से काफूर है माह ए रमजां में मस्जिद से हम दूर हैं ।।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static