हड़ताल के बाद काम पर लौटे PMCH के डॉक्टर के साथ फिर हुई मारपीट, टूटी हाथ की अंगुली

punjabkesari.in Thursday, Sep 27, 2018 - 04:29 PM (IST)

पटनाः बिहार के अस्पतालों में डॉक्टरों के साथ हो रही मारपीट के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। तीन दिन की हड़ताल के बाद ड्यूटी पर लौटे पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट करने का एक और मामला सामने आया है। इस मारपीट में मरीज के परिजनों ने डॉक्टर की जमकर पिटाई की जिसके चलते डॉक्टर के हाथ की अंगुली टूट गई।

जानकारी के अनुसार, मामला अस्पताल के आरएसबी वार्ड का है जहां सर्जरी के डॉक्टर प्रियरंजन को मरीज को बेड खाली करने के लिए कहना भारी पड़ गया। इस पर मरीज के परिजन डॉक्टर से भिड़ गए। मामूली विवाद ने मारपीट का रूप ले लिया और मरीज के परिजनों ने डॉक्टर की जमकर पिटाई कर दी। 

इस पर आक्रोशित जूनियर डॉक्टर अधीक्षक कार्यालय पहुंचे और उन्होंने फिर से डॉक्टरों की सुरक्षा की मांग उठाई। पुलिस भी इस मामले की छानबीन में जुटी है। डॉक्टरों द्वारा मारपीट का आरोप लगाने पर मरीज के परिजनों ने भी डॉक्टरों पर मारपीट करने का आरोप लगाया है।

गौरतलब है कि सोमवार से हड़ताल पर गए पीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर गुरुवार को ही काम पर लौटे थे। जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के चलते अस्पताल का हाल बेहाल हो गया था। गुरुवार तक 23 मरीजों ने इलाज के अभाव से दम तोड़ दिया था। 
 

prachi