हड़ताली शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाईः गोपालगंज के 118 और बेगूसराय के 178 शिक्षक निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 11:57 AM (IST)

पटनाः बिहार में पिछले कुछ दिनों से हड़ताल पर गए नियोजित शिक्षकों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। कर्तव्यहीनता और मूल्यांकन कार्य बाधित करने को लेकर गोपालगंज के 118 और बेगूसराय के 178 नियोजित शिक्षकों को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही डीएम ने 314 शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।

गोपालगंज के जिला शिक्षा पदाधिकारी संघमित्रा वर्मा ने इंटर परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन में योगदान नहीं देने के कारण जिले के 118 शिक्षकों को निलंबित कर दिया है। इस मामले में जिला शिक्षा पदाधिकारी का कहना है कि यह कार्रवाई अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग और प्रधान सचिव पंचायती राज विभाग के निर्देश पर की गई है।

वहीं बेगूसराय में जिला शिक्षा विभाग ने 492 शिक्षकों पर कार्रवाई का आदेश दिया है। इसमें 178 नियोजित शिक्षकों को निलंबित करने का आदेश दिया गया है, जबकि 314 वित्तरहित कॉलेज के शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है। डीइओ देवेंद्र कुमार झा ने बताया कि कॉपी जांच में बाधा पहुंचाने वालों पर कार्रवाई की गई है। दूसरी ओर पटना में गुरुवार को जिन 70 शिक्षकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई थी, उन पर निलंबन की कार्रवाई की अनुशंसा की गई है।

Nitika