लोकसभा चुनाव के बीच RJD को बड़ा झटका, लालू से मुलाकात पर जेल प्रशासन ने लगाई रोक

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2019 - 04:47 PM (IST)

पटना/रांची: लोकसभा चुनाव के बीच राष्‍ट्रीय जनता दल के अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव को झटका लगा है। जेल प्रशासन लालू से मुलाकात पर रोक लगा दी है। बिरसा मुंडा जेल ने यहां पेइंग वार्ड ए 11 में भर्ती लालू से किसी के भी मिलने पर पाबंदी लगा दी है। ऐसे में लालू से कोई सगा पराया नहीं मिल सकता है। इस शनिवार को लालू से कोई मुलाकात नहीं होगी। जेल प्रशासन की ओर से मुलाकात बंद करने से संबंधित नोटिस भी दीवारों पर चिपकाया गया है।

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार, होटवार जेल के अधीक्षक ने बताया कि विधि-व्‍यवस्‍था की समस्‍या के कारण सजावार बंदी लालू प्रसाद यादव से मुलाकात पर रोक लगाई गई है। अभी तक यह रोक शनिवार 20 अप्रैल तक के लिए ही लगाई गई है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के 4 मामलों में सजायाफ्ता हैं।

बिहार की सत्तारुढ़ पार्टी जदयू ने लालू के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जेल से फोन पर राजनीतिक नसीहतें देने का आरोप लगाया गया था। वहीं बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी लालू पर जेल से लोकसभा चुनाव प्रभावित करने और सियासत करने की शिकायत सार्वजनिक रूप से की थी। इसी दौरान सीबीआई ने भी सुप्रीम कोर्ट में दायर लालू की जमानत याचिका का विरोध करते हुए अस्‍पताल से राजनीति करने को लेकर हलफनामा दायर किया था।

बिहार में जदयू ने लालू प्रसाद यादव की ओर से लोकसभा चुनावों में राजद के उम्‍मीदवारों को हस्‍ताक्षरित सिंबल और लेटर दिए जाने पर आपत्ति उठाई है। वहीं जदयू ने जेल में बंद लालू के हस्‍ताक्षरित राजद प्रत्‍याशियों के नामांकन प्रपत्र को खारिज करने की मांग चुनाव आयोग से की है।

prachi