दलीय आधार पर नहीं होंगे पंचायत चुनाव, विपक्ष ने की बिहार सरकार के फैसले की निंदा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 14, 2019 - 06:35 PM (IST)

 

पटनाः बिहार सरकार ने पंचायती राज को लेकर बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव दलीय आधार पर नहीं होंगे। वहीं सरकार के इस फैसले के बाद विपक्ष सत्तापक्ष पर हमलावर हो गया है।

पंचायती राज विभाग से जुड़ी योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में जानकारी देते हुए विभागीय मंत्री कपिलदेव कामत और प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने कहा कि राज्य में पंचायत चुनाव दलीय आधार पर करवाने का कोई विचार फिलहाल सरकार के पास नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार का पूरा ध्यान इस बात पर केंद्रित है कि पंचायती राज व्यवस्था के जरिए लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे।

वहीं राजद ने सरकार के इस फैसले की निंदा की है। राजद प्रवक्ता विजय प्रकाश ने कहा कि सरकार इस बात का दावा करती है कि जमीन पर उसकी पकड़ा है। अगर ऐसा है तो सरकार दलीय आधार पर चुनाव करवाकर देख लें, सारी हकीकत सामने आ जाएगी।

वहीं कांग्रेस ने भी सरकार के इस फैसले का विरोध किया है। पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि सरकार पोल खुलने से डर रही है। बता दें कि कई वर्षों से पंचायत चुनाव दलीय आधार पर करवाने की मांग की जा रही है। वर्ष 2017 में राज्य उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने भी कहा था कि इसको लेकर सरकार अन्य दलों से भी बात करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static