CM नीतीश का बड़ा फैसला- मजदूरों से नहीं लेंगे किराया, क्वारंटाइन के बाद देंगे 500-500 रुपए

punjabkesari.in Monday, May 04, 2020 - 03:16 PM (IST)

 

पटनाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाहर फंसे लोगों के रेल किराए को लेकर शुरू हुई बयानबाजी पर आज न केवल विराम लगाया बल्कि बड़ी घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि सरकार ऐसे छात्र, मजदूर, पर्यटक एवं अन्य लोगों को रेल किराया देने के साथ ही उन्हें 500 रुपए अलग से भी देगी।

बिहार सरकार रेलवे को दे रही राशि
मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान के कोटा और अन्य स्थानों से जो भी विद्यार्थी बिहार आ रहे हैं, उन्हें रेल किराया नहीं देना होगा। इसके लिए बिहार सरकार रेलवे को राशि दे रही है। साथ ही बहार फंसे मजदूरों एवं अन्य लोगों के लिए भी निर्णय लिया है कि उनके यहां आने तक के खर्च भी सरकार उठाएगी और उन्हें अलग से 500 रुपए भी दिया जाएगा

क्वारंटाइन पूरा होने के बाद दी जाएगी राशि
सीएम ने कहा कि बाहर फंसे मजदूर एवं अन्य लोग जिस स्टेशन से ट्रेन पकड़ेंगे और उनके गंतव्य तक पहुंचने का किराया सरकार देगी। साथ ही 21 दिन का क्वारंटाइन पूरा होने के बाद प्रत्येक व्यक्ति को रेल किराया के अतिरिक्त 500 रुपए दिया जाएगा या बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को न्यूनतम 1 हजार रुपए दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रखंड मुख्यालय में बने क्वारंटाइन केंद्र में उनके खाने-पीने, रहने, चिकित्सा, शौचालय की बेहतर व्यवस्था की गई है।

विपक्ष द्वारा की जा रही बयानबाजी पर लगाया विराम
नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग सदैव लोगों के हित में काम करते रहे हैं और चाहते हैं कि यह काम निरंतर होता रहे लेकिन हमने देखा है कि इधर काफी बयानबाजी हो रही है। इसको देखते हुए हमने सोचा कि बाहर फंसे लोगों के लिए हम जो कर रहे है उसकी जानकारी दे दी जाए अन्यथा लाभ मिलने के बाद लोग इसके बारे में अपने आप बताते।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static