कश्मीर में ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान बिहार का जवान IED ब्लास्ट में शहीद

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2019 - 04:42 PM (IST)

सीवान: बिहार के सीवान जिले का एक जवान मंगलवार को कश्मीर में मिशन ऑल आउट के दौरान शहीद हो गया है। शहीद जवान जिले के रघुनाथपुर प्रखंड के दिघवलिया गांव के रहने वाले थे। वह सर्विस कोर में तैनात थे। घटना उस समय हुई जब मिशन ऑल आउट में शामिल जवानों का काफिला ऑपरेशन में लगा था। इस दौरान आतंकवादियों ने आइडी ब्लास्ट कर दिया। इसमें 2 जवान शहीद हो गए, जबकि कई जवान घायल हो गए।

वहीं शहीद जवानों में दिघवलिया गांव निवासी शंकर सिंह का पुत्र अमरजीत सिंह उर्फ मितेश सिंह शामिल था। मितेश के पिता भी आर्मी से रिटायर्ड हैं। वहीं मितेश का पूरा परिवार लखनऊ में रहता है, जबकि गांव में उसकेे चाचा व अन्य परिवार के सदस्य रहते हैं। तीन भाईयों और एक बहन में मितेश सबसे बड़े थे। उनका एक और भाई भी सेना में हैं।

कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते शहीद हुए जवान अमरजीत सिंह उर्फ मितेश सिंह की शादी वर्ष 2007 मे सारण जिले के एकमा थाने के परसागढ़ गांव निवासी परमहंस पांडेय की पुत्री शोभा के साथ हुई थी। वह अपने पीछे 2 बेटों आर्यन कुमार 10 एवं अनुज कुमार 7 साल को छोड़ गए हैं। वहीं जवान अमरजीत सिंह उर्फ मितेश सिंह के शहीद होने की खबर आने के बाद दिघवलिया गांव में मातम छा गया है। लोग शहीद के पार्थिव शरीर का गांव में आने का इंतजार कर रहे हैं। उनके पैतृक घर पर आसपास के लोग पहुंचने लगे हैं।

Jagdev Singh