जल्द ही नोटबंदी को सबसे बड़ा घोटाला करार देंगे नीतीश: तेजस्वी

punjabkesari.in Monday, May 28, 2018 - 10:12 AM (IST)

पटनाः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने नोटबंदी का समर्थन किया था, लेकिन वही अब उस पर सवाल उठा रहे हैं और जल्द ही वह नोटबंदी को भारत का सबसे बड़ा घोटाला करार देंगे।

दरअसल, नीतीश कुमार ने नोटबंदी के कदम से आम जनता को कोई फायदा न होने को लेकर सवाल उठाया था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि नोटबंटी ने अमीर व्यक्तियों की उनके पैसे बदलने में मदद की। उनके इस बयान पर तंज कसते हुए तेजस्वी ने कहा कि हमारे प्यारे नीतीश चाचा ने एक और यू-टर्न ले लिया है। वह मुद्दे, आम लोगों की मुश्किलों और मांगों को समझने में हमेशा सालों पीछे रहे हैं। चौंकिएगा मत, अगर वह नोटबंदी को भारत का सबसे बड़ा घोटाला करार दे दें।

बता दें कि, केंद्र सरकार ने 8 नवंबर, 2016 को रात 8 बजे 500-1000 के नोटों पर प्रतिबंध लगा दिया था और 3 दिन बाद बदले में 2000 के नोटों से हर शहर के कुछ एटीएम को भरवा दिया था। उस दौरान बैंकों के आगे कतार में घंटों खड़े-खड़े देशभर में लगभग सवा सौ बुजर्गो की मौत हो गई, लेकिन उन मौतों पर प्रधानमंत्री से लेकर किसी मंत्री ने एक शब्द नहीं कहा। 

लोग सोच रहे थे कि इससे देश से भ्रष्टाचार मिट जाएगा, इसका उन्हें फायदा मिलेगा। लेकिन बैंकों में ही भ्रष्टाचार शुरू हो गया, बाद में कई घोटाले उजागर होने लगे, तब लगने लगा कि नोटबंदी का कोई फायदा नहीं हुआ, बल्कि नुकसान ही हुआ। यही वजह है कि भाजपा नोटबंदी को अब अपनी उपलब्धि बताना छोड़ चुकी है। 

Deepika Rajput