Corona के बीच BJP ने शुरू की विस चुनाव की तैयारी, सभी जिलों में नियुक्त किए चुनाव प्रभारी

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 08:14 PM (IST)

 

पटनाः बिहार में कोरोना संकट के बीच भाजपा ने इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी के चलते भाजपा ने आज जेपी नड्डा के निर्देश पर सभी 243 जिलों में चुनाव प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं।

जेपी नड्डा को सौंपी जाएगी रिपोर्ट
जानकारी के अनुसार, नवनियुक्त जिलों के चुनाव प्रभारियों को अपने-अपने जिलों में चुनाव की तैयारी, राजनीतिक स्थिति और आगे की रणनीति पर एक विस्तृत रिपोर्ट भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल को सौंपनी है। इसके बाद इस रिपोर्ट को संकलित कर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपा जाएगा।

'सप्तर्षि' के नाम से बनाई जाएगी 7 सदस्यीय कमिटी
वहीं केन्द्र ने सभी बूथों पर 7 लोगों की एक कमिटी गठित करने को कहा है, जो 'सप्तर्षि' के नाम से जानी जाएगी। इस कमिटी में एससी, एसटी, और पिछड़े वर्ग के 1-1 प्रतिनिधि को शामिल किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अतिरिक्त कमिटी में युवा और महिलाओं को भी शामिल किया जाएगा।

राज्य भर में नियुक्त किए गए 62 हजार बूथ प्रमुख
इस बारे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने बताया कि संगठन का काम हमेशा चलता रहता है। हमने देशव्यापी बंदी के बावजूद राज्य भर में 62 हजार बूथ प्रमुख नियुक्त कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि ये बूथ प्रमुख केन्द्र सरकार द्वारा किए गए कामों को घर-घर तक पहुंचाने का काम करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static