बिहार विस चुनाव की तैयारियों में जुटी BJP, कैंपेनिंग के लिए खोज रही नए-नए तरीके

punjabkesari.in Saturday, May 30, 2020 - 03:51 PM (IST)

पटनाः कोरोना संकट के बीच बिहार की सभी राजीतिक पार्टियों ने विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कैंपेनिंग के लिए नए-नए तरीके खोजने में जुट गई है।

बिहार के प्रभारी और भाजपा नेता भूपेंद्र यादव ने बीते गुरुवार को कहा था कि राज्य में चुनाव के लिए पार्टी पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि कैंपेनिंग के लिए नए-नए तकनीक अपनाए जा सकते हैं। वहीं चुनाव की व्यवस्था आयोग तय करेगा। इसी बीच माना जा रहा है कि भाजपा चुनाव के लिए डिजिटल कैंपेनिंग पर फोकस करेगी, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए भी अधिक से अधिक लोगों जा सके।

इसके अलावा भाजपा बूथ मैनेजमेंट पर भी फोकस कर रही है। सप्तर्षि योजना के तहत हर बूथ पर सात अलग-अलग वर्गों के व्यक्तियों को लेकर टीम बनाई जा रही है, ताकि हर बूथ पर सभी वर्गों का वोट मिल सके। वहीं हर बूथ की कमेटी में एक महिला को भी शामिल करना अनिवार्य है।

बता दें कि बिहार के कुल 243 विधानसभा क्षेत्रों में छह से 23 जून के बीच डिजिटल कैंपेनिंग होगीू। वहीं केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी और बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री वर्चुअल रैलियों को संबोधित करेंगे। इसके लिए भाजपा ने पहले ही विधानसभा क्षेत्र के लिए प्रभारियों की नियुक्ति कर ली है।

Edited By

Ramanjot