BJP MLC पर लगा BPSC का इंटरव्यू पास करवाने के लिए 30 लाख मांगने का आरोप, FIR दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 02:20 PM (IST)

पटनाः भाजपा एमएलसी और बिहार लोक सेवा आयोग(बीपीएससी) के सदस्य पर बीपीएससी की 56वीं से 58वीं संयुक्त प्रवेश परीक्षा की इंटरव्यू में उम्मीदवार को पास करवाने के लिए 30 लाख रुपए मांगे जाने का आरोप लगा है। इस आरोप के चलते भाजपा विधायक के खिलाफ निगरानी ब्यूरो ने एफआईआर दर्ज की है।

आरोप है कि भाजपा एमएलसी डॉक्टर रामकिशोर सिंह ने बीपीएससी की 56वीं से 58वीं संयुक्त प्रवेश परीक्षा में नंबर बढ़ाने के नाम पर आवेदक से 30 लाख रुपये की मांग की थी। इस आरोप के बाद उन पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 13 (1-डी), 7, 8, आइपीसी की धारा- 120 (बी) सहित अन्य धाराओं में निगरानी ब्यूरो ने एफआईआर (FIR) दर्ज की है।

कहा जा रहा है कि भाजपा एमएलसी ने इस कार्य में अपने सहयोगी परमेश्वर राय की मदद ली। एमएलसी का करीबी परमेश्वर राय दलाल के रूप में बाहरी सेटिंग्स करता था लेकिन इस पूरे मामले की भनकर निगरानी विभाग को लग गई। परीक्षार्थी और रामकिशोर सिंह के बीच कई राउंड में फोन पर बात हुई जिसकी निगरानी ब्यूरो की ओर से रिकॉर्डिंग करवाई गई।

इसके बाद रिकॉर्डिंग को ब्यूरो ने जांच के लिए चंडीगढ़ की सेंट्रल फॉरेंसिक साइंस लैब भेजा था। जांच में इस बात की पुष्टि हुई है कि आवाज रामकिशोर सिंह की ही है जिसके बाद निगरानी ने 13 सितंबर को ही मुकदमा दायर किया। अब निगरानी की टीम भाजपा विधायक को हिरासत में लेकर पूछताछ करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static