रोहतास में हुआ काले हिरण का शिकार, पुलिस पर लगा हत्या का आरोप

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 01:44 PM (IST)

 

रोहतासः बिहार के रोहतास जिले में काले हिरण के शिकार से एक बार फिर सनसनी फैल गई है। इस बार हिरण के शिकार का आरोप किसी फिल्म अभिनेता पर नहीं, बल्कि पुलिस पर ही लगा है। काले हिरण को गोली मारने के बाद उसका सिंग भी काट लिया गया। वहीं इस खबर के बाद से प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार, राजपुर प्रखंड के परसिया गांव में काले हिरण का शिकार किया गया। शिकार करने वाले का नाम ग्रामीण नीरज दुबे बता रहे हैं जो वैघला थाना की गश्ती जीप का ड्राइवर है। ग्रामीणों ने बताया कि काला हिरण बधार में विचरण कर रहा था, तभी बघैला थाने के ड्राइवर व दो अन्य कर्मी वहां पहुंचे और घूम रहे काले हिरण पर बंदूक से गोली चला दी। गोली लगते ही हिरण जमीन पर गिर पड़ा।

ग्रामीणों के अनुसार हिरण को दो गोली लगी और वह तड़पने लगा। वहीं गोली की आवाज सुनकर ग्रामीण बधार पर पहुंचे। इसी दौरान दो लोग हिरण की सींग काटकर भाग गए। उनमें शामिल पुलिस की गाड़ी के चालक को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और थाने ले जाकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि जब इसकी शिकायत वैघला थाने के थानाध्यक्ष से की गई तो उन्होंने कोई नोटिस नहीं लिया और डांट-डपटकर भगा दिया।

इसी बीच बघैला थानाध्यक्ष कुंजन कुमार ने ग्रामीणों के आरोप को निराधार बताया है। उन्होंने बताया कि पुलिस उस समय गश्ती में निकली हुई थी। इस दौरान चालक ने दो-चार कुत्तों द्वारा एक हिरण को नोंचते देखा। चालक हिरण को बचाने के लिए वहां चला गया। थानाध्यक्ष ने कहा कि हिरण को गोली नहीं लगी है, बल्कि कुत्तों के काटने से उसकी मौत हो गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static