BJP नेताओं को सवर्ण समाज के विरोध का करना पड़ रहा सामना, प्रदेश अध्यक्ष को दिखाया काला झंडा

punjabkesari.in Sunday, Sep 30, 2018 - 04:45 PM (IST)

सीतामढ़ीः बिहार में भाजपा नेताओं को एससी/एसटी एक्ट में किए संशोधन को लेकर लगातार सवर्ण समाज के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। रविवार को सीतामढ़ी में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय को भी सवर्ण समाज के लोगों ने घेर लिया और इस दौरान लोगों ने काले झंडे दिखाकर उनका विरोध किया। 

जानकारी के अनुसार, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीतामढ़ी पहुंचे थे। इस दौरान एससी/एसटी कानून में संशोधन और आर्थिक आधार पर आरक्षण के मुद्दे को लेकर युवा संघर्ष मोर्चा व सवर्ण मोर्चा के बैनर तले प्रदर्शन कर रहे युवकों ने भाजपा नेता को घेर लिया। इस दौरान करीब 15-20 मिनट तक लोगों ने नित्यानंद राय के काफिले को घेरे रखा।

युवा संघर्ष मोर्चा व सवर्ण मोर्चा का कहना है कि एससी-एसटी कानून में संशोधन कर अन्याय किया गया है। मोर्चा आर्थिक आधार पर आरक्षण की मांग कर रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक हमारी मांग को पूरा नहीं किया जाता तब तक वह भाजपा के किसी भी बड़े नेता को जिले में कार्यक्रम करने नहीं देंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता अश्विनी चौबे और भाजपा नेता सुशील मोदी को भी सवर्ण समाज के विरोध का सामना करना पड़ा था। लोगों ने भाजपा नेताओं को भी काले झंडे दिखाए थे।  

prachi