BPSC की 63वीं परीक्षा के परिणाम घोषित, श्रेयांस तिवारी ने हासिल किया पहला स्थान

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 06:57 PM (IST)

पटनाः बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 63वीं परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। बीपीएससी की इस परीक्षा में कुल 807 अभ्यर्थियों ने सफलता प्राप्त की है। इस परीक्षा में श्रेयांस तिवारी टॉपर बने हैं। वहीं अनुराग ने दूसरा, मिराज ने तीसरा और सुनिधि ने चौथा स्थान हासिल किया है। महिलाओं में सुनिधि पहली टॉपर बनी हैं।

बीपीएससी के फाइनल रिजल्ट में कुल 355 अभ्यर्थी उतीर्ण हुए हैं। वहीं इस परीक्षा में टॉपर रहने वाले श्रेयांश तिवारी को बिहार प्रशासनिक सेवा के लिए चुना गया है। दूसरे स्थान पर रहने वाले अनुराग कुमार का चुनाव बिहार पुलिस सेवा के लिए हुआ है। महिला वर्ग में पहला और ऑवरऑल चौथा रैंक हासिल करने वाली सुनिधि को बिहार प्रशासनिक सेवा के लिए चुना गया।

वहीं 5वां सथान हासिल करने वाली श्रेया सलोनी को लेबर एंफोर्समेंट ऑफिसर की जिम्‍मेदारी मिली है। लड़कियों में तीसरा और ऑवरऑल 6वां रैंक हासिल करने वाली अर्चना को भी लेबर एंफोर्समेंट ऑफिसर की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है।

इस परीक्षा में सामान्य वर्ग का कटऑफ मार्क्स 588, अत्यंत पिछड़ा वर्ग 564 मार्क्स, अनु जाति का कटऑफ मार्क्स 575, अनु जनजाति का कटऑफ मार्क्स 553 रहा है। बता दें कि मुख्य परीक्षा में 924 उम्मीदवार सफल हुए थे जिसमें से 824 उम्मीदवार इंटरव्यू के लिए उपस्थित हुए थे। इंटरव्यू के बाद ही बीपीएससी का फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static