मुजफ्फरपुर केस के मास्टरमाइंड ब्रजेश ठाकुर को भागलपुर जेल में किया गया शिफ्ट

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 11:05 AM (IST)

पटनाः बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मास्टरमाइंट ब्रजेश ठाकुर को गुरुवार की सुबह भागलपुर की जेल में शिफ्ट कर दिया गया है। इस मामले के अन्य आरोपित कैदियों को पटना की बेउर जेल में शिफ्ट किया जाएगा। इसके अतिरिक्त पटना हाईकोर्ट ने ब्रजेश ठाकुर की जमानत पर सुनवाई करते हुए सीबीआई को शपथ पत्र दायर करने का निर्देश दिया है।

सीबीआई ने आशंका जताई थी कि मुजफ्फरपुर जेल में रहते हुए ब्रजेश ठाकुर मामले से जुड़े साक्ष्यों में छेड़छाड़ कर सकता है। सीबीआई के अनुरोध पर स्वीकृति व्यक्त करते हुए बिहार सरकार ने ब्रजेश ठाकुर को भागलपुर जेल में शिफ्ट करने पर सहमति व्यक्त की। गुरुवार की सुबह भारी सुरक्षा बल के बीच ब्रजेश को भागलपुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया।

ब्रजेश के अतिरिक्त मुजफ्फरपुर जेल में बंद उसके एनजीओ सेवा संकल्प एवं विकास समिति में काम करने वाली आठ महिलाएं, निलंबित चाइल्ड वेलफेयर ऑफिसर रवि रौशन, समाज कल्याण विभाग की निलंबित सहायक निदेशक रोजी रानी और ठाकुर का ड्राइवर विजय को पटना की जेल में शिफ्ट किया जाएगा। 

गौरतलब है कि ब्रजेश ठाकुर के बालिका गृह में लड़कियों के साथ दुष्कर्म की शिकायत मिली थी। 26 जुलाई को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की और 28 जुलाई से सीबीआई ने जांच की जिम्मेदारी संभाली। सीबीआई इस मामले में तेजी से जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

prachi

Recommended News

Related News

static