मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केसः मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर को भागलपुर जेल में किया जाएगा शिफ्ट

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 06:52 PM (IST)

पटनाः बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर को मुजफ्फरपुर से भागलपुर की जेल में स्थानांतरित किया जाएगा। इसके साथ ही इस मामले से संबंधित अन्य आरोपितों को पटना स्थित बेऊर जेल में भेजा जाएगा। 

बिहार सरकार ने इस संबंध में सीबीआई के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। इसके बाद जल्द ही ब्रजेश ठाकुर और अन्य आरोपियों को भागलपुर और पटना की जेल में शिफ्ट कर दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त सीबीआई के द्वारा इस मामले की जांच तेज कर दी गई है। सीबीआई ने बुधवार को मुजफ्फरपुर के दो अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी की। 

वहीं मुजफ्फरपुर कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही हैं। प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के अधीन आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने ब्रजेश ठाकुर की करोड़ों की संपत्ति जब्त करने का प्रस्ताव प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को भेजा है।

गौरतलब है कि बालिका गृह में बच्चियों के साथ यौन शोषण के मामले का खुलासा हुआ। गृह को चलाने वाले एनजीओ के संचालक ब्रजेश ठाकुर को इस मामले का मुख्य आरोपित करार देते हुए गिरफ्तार कर लिया गया है। सीबीआई द्वारा लगातार इस मामले की जांच की जा रही है। 

prachi