रिश्तों की मर्यादा भूले लोग, भाई ने अपनी ही नाबालिग बहन से करवाई शादी

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 03:49 PM (IST)

रोहतासः आज कल के दौर में लोग इतने आधुनिक हो गए हैं, कि रिश्तों की मर्यादा को ही भूलते जा रहे हैं। अपनी खुशी के लिए इतने कोमल रिश्तों को तार-तार किया जा रहा है। ऐसे ही रिश्तों को शर्मसार करता हुआ मामला बिहार के रोहतास जिले से सामने आया है। यहां एक भाई-बहन का रिश्ता पति-पत्नी के रिश्ते में बदल गया।

दरअसल, एक भाई ने नाबालिग बहन से शादी कर ली। हैरानी की बात ये रही कि, विवाह थाने में पुलिस की मौजूदगी में हुआ। जानकारी के अनुसार, ये मामला रोहतास जिले के करगहर प्रखंड के एक गांव का है। बताया जा रहा है कि डेढ महीने पहले युवक अपनी चचेरी बहन को प्रेम जाल में फंसाकर दिल्ली लेकर भाग गया था। वहां दोनों पति-पत्नी की तरह रहने लगे।

वहीं जब लॉकडाउन के कारण दोनों के पास पैसे खत्म हो गए तो दोनों वापिस अपने गांव आ गए। दोनों के परिजनों ने नाराजगी जताई और घर में रखने से इनकार कर दिया। इसके बाद दोनों पुलिस के पास पहुंचे और मदद की गुहार लगाई। थानाध्यक्ष ने दोनों के परिजनों को थाने में बुलाया और कानूनी बातें समझाईं।

पुलिस ने दोनों को परिवारों को एफआईआर दर्ज कराने की बात भी कही। इधर परिवार वालों ने शादी कराने का आग्रह किया। इसके बाद ओपी परिसर स्थित मंदिर में शादी कराई गई। शादी के बाद अपने-अपने बच्चों की गलती देख दोनों के पिता फफक कर रो पड़े। उधर, थानाध्यक्ष का कहना है कि शादी थाना परिसर में नहीं कराई गई। हमने पहले एफआइआर दर्ज कराने को कहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramanjot

Recommended News

Related News

static