BSP में शामिल हुए लालू के साले साधु यादव, महाराजगंज लोकसभा सीट से लड़ेंगे चुनाव

punjabkesari.in Friday, Apr 12, 2019 - 12:34 PM (IST)

पटनाः राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के साले साधु यादव महाराजगंज लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बिहार प्रदेश अध्यक्ष भरत बिंद ने इस बात की जानकारी दी।

लालू यादव के साले साधु यादव बसपा में शामिल हो गए हैं और उन्हें बसपा की तरफ से बिहार की महाराजगंज सीट का प्रत्याशी बनाया गया है। महाराजगंज से बिहार महागठबंधन की तरफ से पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह के बेटे रणधीर कुमार सिंह चुनाव लड़ रहे हैं वहीं एनडीए ने भाजपा नेता जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को मैदान में उतारा है।

अब लालू के साले साधु यादव द्वारा चुनावी मैदान में उतरने पर इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होगा। बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के बाद अब साले साधु यादव के द्वारा बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ने के फैसले ने लालू यादव की मुश्किलों को बढ़ा दिया है।

गौरतलब है कि बिहार में कुल 40 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में मतदान होने हैं। पहले चरण में चार सीटों पर गुरुवार को चुनाव हुए हैं। अब राज्य में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, 6 मई, 12 मई और 19 मई को वोटिंग होगी। वहीं, 23 मई को चुनावों के परिणाम की घोषणा होगी।

prachi